इंटरनेशनल फार्मा फेडरेशन करेगी छेत्र में फार्मा इंडस्ट्री को हाईटेक

इंटरनेशनल फार्मा फेडरेशन का गठन सर्वसम्मति से हुआ, और इसकी पहली मीटिंग में ही शहर के फार्मा ट्रेडर्स ने सक्रिय भागीदारी दिखाई। यह नवनिर्मित एसोसिएशन भारत भर के फार्मा मैन्युफैक्चरिंग और ट्रेडिंग क्षेत्र के लोगों को एकजुट कर रही है। इसका मुख्य उद्देश्य फार्मा बिजनेस को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ावा देना है।

पहली मीटिंग में यह चर्चा की गई कि किस तरह से सीएमई (कंटीन्यूस मेडिकल एजुकेशन) और ट्रेनिंग सेमिनार के माध्यम से व्यापारियों और निर्माताओं को फार्मा क्षेत्र में नवीनतम प्रगति और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के उपयोग के बारे में जागरूक किया जा सकता है। इसके साथ ही, सरकार और फार्मा इंडस्ट्री के साथ सहयोग (लाइजनिंग) और नीति निर्माण में एसोसिएशन की भागीदारी सुनिश्चित करने पर भी विचार किया गया।
इस मौके पर
चैयरमैन संजय सिन्हा , प्रेसिडेंट गुलशन रावत व जनरल सेक्रेटरी नीरज गिरी व 
विशाल अग्रवाल व सौरभ जुनेजा जॉइंट सेक्रेटरी व मनोज निगम ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेट्री व एमके भाटिया सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मौजूद रहे ,इस मौके फाउंडर मेंबर्स में विवेक नासा व सजन गर्ग शामिल रहे ।

गौरतलब है कि पंचकूला में फार्मास्यूटिकल मैन्युफैक्चरर ट्रेडर्स स्पेशल इकोनामी जोन की मांग कर रहे हैं ताकि नजदीकी राज्य हिमाचल के बद्दी जैसा फार्मा उद्योग पंचकूला जिला में विकसित हो पाए , गत दिनों 12 फुट की बड़ी सिरिंज हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्र मोहन को भेंट कर ,मांग पत्र भी दिया था

Popular posts from this blog

Anukama 24’ presents creations by students of NIIFT Mohali, Ludhiana & Jalandhar

11 मुखी हनुमान मंदिर में होता है काफी बीमारिओं का ईलाज :-संत रघुवंशी

Airtel celebrates 1.5 million 5G customers in Haryana